टेस्ला ने $ 408 मी नुकसान और एक अन्य हाई-प्रोफाइल प्रस्थान के बीच साझा किया

 टेस्ला ने $ 408 मी नुकसान और एक अन्य हाई-प्रोफाइल प्रस्थान के बीच साझा किया

टेस्ला के शेयरों ने बुधवार को अपनी दूसरी तिमाही की आय में $ 408 मीटर से अधिक की अनुमानित हानि की सूचना दी और इसके मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) को छोड़ने की घोषणा करने के बाद बुधवार के बाद के कारोबार में 11% से अधिक की गिरावट हुई।


बिजली के सपने? टेस्ला के मॉडल 3 के बारे में आपको क्या जानने की जरूरत है
 और पढो
पहले से अधिक कारें बेचने के बावजूद, टेस्ला अभी भी यह साबित करने के लिए संघर्ष कर रही है कि यह लाभदायक है और हाई-प्रोफाइल निकास की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ा है। जेबी स्ट्रुबेल, सीटीओ, को प्रौद्योगिकी के उपाध्यक्ष द्वारा आकर्षित किया जाएगा, ड्रू बैगलिनो, एलोन मस्क, टेस्ला के मुख्य कार्यकारी, ने बुधवार को निवेशकों के साथ एक कॉल की घोषणा की।

स्ट्रॉबेल ने कहा, "इसका कंपनी के लिए विश्वास की कमी से कोई लेना-देना नहीं है।" "मैं जितनी हो सके उतनी मदद करूंगा, बस अब कार्यकारी भूमिका में नहीं रहूंगा।"

टेसला के एक दर्जन से अधिक अधिकारी पिछले एक साल में प्रस्थान कर चुके हैं, जिसमें आंतरिक और बाहरी इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष स्टीव मैकमैनस, उपाध्यक्ष पीटर होचोलडिंगर और 2019 में यूरोपीय नेता जान ओहमिके शामिल हैं। 2018 में, टेस्ला ने जॉन मैकनील को खो दिया। वैश्विक बिक्री और सेवाओं के अध्यक्ष, सुसान रेपो, कॉर्पोरेट कोषाध्यक्ष और वित्त के उपाध्यक्ष, और मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक आहूजा, अन्य।



टेस्ला ने अपनी तिमाही आय में $ 1.12 प्रति शेयर के समायोजित शुद्ध नुकसान की रिपोर्ट की, जो कि उम्मीद की गई $ 0.31 की तुलना में खराब थी। इस वर्ष कंपनी के शेयरों में 20% से अधिक की गिरावट आई है जबकि मानक और खराब 500 के सूचकांक में 20% की वृद्धि हुई है।

$ 408m के समग्र नुकसान पर, दूसरी तिमाही में तिमाही तिमाही में अप्रत्याशित रूप से $ 702m के बड़े नुकसान पर सुधार हुआ। टेस्ला का राजस्व पिछले वर्ष के 47% से बढ़कर 5.2bn डॉलर हो गया। कंपनी ने इस तिमाही के दौरान $ 614m कैश भी पैदा किया।

Tesla CEO Elon Musk unveils the Roadster 2 during a presentation in Hawthorne, California, 16 November 2017.

मुख्य वित्तीय अधिकारी, ज़ाचरी किरखोर्न ने कहा कि पुनर्गठन और अन्य लागतों के लिए नुकसान को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

"अगर हम यहां कदम रखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि टेस्ला लंबी अवधि की यात्रा पर है और पूरी तस्वीर को तिमाही में देखना मुश्किल है।"

लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि आमदनी इससे जुड़ी है।

फाइनेंशियल मार्केट्स प्लेटफॉर्म Investing.com के एक वरिष्ठ विश्लेषक क्लेमेंट थिबॉल्ट ने कहा, "एक बुरी रिपोर्ट, जो अनिवार्य रूप से लाभ को स्थिर करने और एक लाभ को मोड़ने की क्षमता के बारे में अधिक प्रश्नों का नेतृत्व करेगी।"

कॉल पर, मस्क ने कहा कि टेस्ला को उम्मीद है कि वह इस तिमाही को भी तोड़ देगी और अगली तिमाही तक लाभ कमाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि कंपनी आगामी तिमाहियों में सेवा सुविधाओं पर अधिक आक्रामक तरीके से ध्यान केंद्रित करेगी। तिमाही दो में, सेवा संचालन के बारे में ग्राहकों की शिकायतों का सामना करते हुए इसने 25 नए सेवा केंद्र खोले।

टेस्ला दो के घाटे में आने के बावजूद टेस्ला ने पहले ही रिपोर्ट दी कि उसने रिकॉर्ड तोड़ 95,356 वाहनों की डिलीवरी की और 87,048 वाहनों का रिकॉर्ड बनाया, लेकिन विश्लेषकों ने कहा कि कारों को बेचने से लाभ नहीं हो सकता है। पूर्व और वर्तमान टेस्ला कर्मचारियों ने कहा कि वे इन आक्रामक उत्पादन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए शॉर्टकट लेने के लिए मजबूर थे।

टेस्ला के एक प्रवक्ता ने गार्डियन को बताया कि कंपनी उत्पादन में शॉर्टकट को प्रोत्साहित नहीं करती है, और वाहनों पर कंपनी की उच्च सुरक्षा रेटिंग का उल्लेख करती है।

"टेस्ला ने अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्यों और वादों को एक दीर्घकालिक आधार पर पूरा करने के लिए संघर्ष किया, और प्रौद्योगिकी में भारी प्रगति के बावजूद उपभोक्ताओं और निवेशकों को दिलचस्पी रखने वाले तार्किक बाधाओं पर ठोकर खाई," डिजिटल कंसल्टेंसी पब्लिसिस सैपिएंट के एलिसा अल्तमैन ने कहा। "अगले कुछ वर्षों में व्यवसाय की कुल कार दुर्घटना से बचने के लिए, टेस्ला को वास्तव में एक पहुंचाने के लिए एक लाभदायक और टिकाऊ व्यवसाय मॉडल की उपस्थिति को बनाए रखने से अपने प्रयासों को फिर से भरने की जरूरत है।"

टेस्ला वाहनों के लिए संघीय कर क्रेडिट के बाद कम-से-प्रत्याशित आय भी 30 जून को $ 3,750 प्रति वाहन से घटकर 1,875 डॉलर हो गई।

मस्क पिछले एक साल में व्यक्तिगत और पेशेवर घोटालों की चपेट में आ गए हैं, जिसमें अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा जुर्माना लगाया जाना और मंजूरी देना शामिल है कि उन्होंने कंपनी को निजी लेने की योजना बनाई, और बाद में ट्वीट करके अपने अनुयायियों को टेस्ला के बारे में "गलत" जानकारी दी। ।

भारत में और लोग…
... आप की तरह, अभिभावक स्वतंत्र, खोजी पत्रकारिता को पहले से कहीं ज्यादा पढ़ और समर्थन कर रहे हैं। और कई नए संगठनों के विपरीत, हमने एक दृष्टिकोण चुना है जो हमें अपनी पत्रकारिता को सभी के लिए सुलभ रखने की अनुमति देता है, भले ही वे कहाँ रहते हैं या वे क्या कर सकते हैं। लेकिन जैसा कि हम करते हैं, हमें काम करते रहने के लिए आपके निरंतर समर्थन की आवश्यकता है।

गार्जियन हमारे समय के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ संलग्न होगा - हमारे जीवन पर बड़ी तकनीक के प्रभाव के लिए व्यापक जलवायु तबाही से लेकर व्यापक असमानता तक। ऐसे समय में जब तथ्यात्मक जानकारी एक आवश्यकता है, हम मानते हैं कि हम में से प्रत्येक, दुनिया भर में, अपने दिल में ईमानदारी के साथ सटीक रिपोर्टिंग तक पहुंच के हकदार हैं।


हमारी संपादकीय स्वतंत्रता का मतलब है कि हम अपना एजेंडा सेट करें और अपनी राय दें। अभिभावक पत्रकारिता वाणिज्यिक और राजनीतिक पूर्वाग्रह से मुक्त है और अरबपति मालिकों या शेयरधारकों से प्रभावित नहीं है। इसका मतलब है कि हम उन लोगों को आवाज दे सकते हैंकम सुनाई देता है, यह पता लगाएं कि दूसरे लोग कहां दूर हैं, और सत्ता में मौजूद लोगों को कड़ी चुनौती देते हैं

0 Comments